वृक्षारोपण हेतु जिलाधिकारी से ग्रामीणों ने की मांग

 

दादरी । (अजय आर्य) यहां पर ग्राम छोलस के ग्रामवासियों ने जिलाधिकारी गौतम बुध नगर से मांग की है कि जी.टी.रोड एन.एच. 91 कोट के पुल से ग्राम छौलस (दूरी लगभग 4 किमी) परगना व तहसील दादरी जिला गौतम बुध नगर तक प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के अंतर्गत सड़क के चौड़ा करने का कार्य संपन्न किया गया है जिसके दोनों ओर के पेड़ काट दिए गए थे जो कि सड़क के चौड़ा होने के बाद दोबारा नहीं लगाये गये,जिससे पैदल यात्रियों व राहगीरों को काफी परेशानी होती है। पर्यावरण संरक्षण के लिए सरकार की सक्रियता को देखते हुए यह उचित होगा कि इस सड़क के दोनों ओर छायादार और फलदार वृक्ष लगाए जाएं।
ग्रामीणों ने मांग की है कि यह समय वृक्षारोपण हेतु काफी उचित माना जाता है, इसलिए कोट के पुल से छोलस तक सड़क के दोनों दिशाओं में छायादार व फलदार वृक्ष जैसे कि नीम, पीपल, गुलमोहर के लगभग 15 फीट के वृक्ष लगाए जाएं ताकि रास्ते का सौंदर्यकरण भी हो जाए और राहगीरों को राहत भी मिल जाए।
जिलाधिकारी के लिए इस संबंध में लिखे गए पत्र पर हसन रिजवी समाजसेवी सहित कई ग्रामीणों के हस्ताक्षर हैं श्री रिजवी ने हमें बताया कि ग्राम वासियों की यह दिली इच्छा है कि सरकार इस सड़क पर वृक्षारोपण का कार्य करा कर पर्यावरण संरक्षण के अपने कार्य को पूर्ण करें।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *