लॉकडाउन के चलते आपदा में फंसे हजारों लोगों की मदद की हिंदू महासभा बिहार ने

 

पटना ( विशेष संवाददाता ) अखिल भारत हिंदू महासभा के द्वारा यहां पर लॉक डाउन के चलते आपदा में फंसे हजारों लोगों की मदद किए जाने का समाचार है । इस संबंध में जानकारी देते हुए पार्टी की प्रांन्तीय नेता राज्यश्री ने बताया कि अखिल भारत हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पंडित बाबा नंद किशोर के निर्देश और पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष संदीप कार्य के मार्गदर्शन में हर राज्य में हेल्प लाइन नंबर शुरू की गई।
बिहार प्रदेश द्वारा लॉक डाउन में फँसे बिहारवासियों को चिकित्सकीय, प्रशासनिक एवं अन्य मूलभूत सेवा हेतु आवाहन किया गया! अमित सिन्हा के मार्गदर्शन व राजश्री कुमारी के नेतृत्व में बिहार से बाहर फंसे बिहारियों को भी हर प्रकार की सहायता हेतु अखिल भारत हिंदू महासभा प्रदेश कार्यकारिणी हर प्रकार से तत्पर है। सहायता हेतु हिंदू महासभा द्वारा 15/04/20को पांच हेल्पलाइन नंबर 8210648941,9472808085,9472808075,7017981474,8226876509 जारी किए गए। बिहार एवं बिहार के बाहर अन्य राज्यों में फंसे 5दिन के भीतर 2000 से अधिक लोगों ने मदद हेतु सहायता मांगी। जिन्हें हर प्रकार से यथासंभव बिहार प्रदेश कार्यकारिणी द्वारा मदद की गई।
बेगूसराय चेरया बरियारपुरपुर निवासी गौरव कुमार बंगलुरु में 50 लोगों के साथ मित्र एवं कई अन्य परिवार सहित दयनीय हालत में फंसे हुए थे, उन्होंने तत्काल हिंदू महासभा के हेल्प हेल्पलाइन नंबर से संपर्क किया, हेल्प लाइन पर कुमार गौरव से सहायता के लिए मदद मांगी और 36 घंटों के भीतर ही उन्हें राशन सामग्री सहित ₹5000 आर्थिक सहायता कर्नाटक सरकार द्वारा दिलवाई गई, जिनमे अखिल भारत हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष संदीप कालिया का अहम योगदान रहा।
दिल्ली चांदनी चौक पर धर्मशाला में फँसे सुरेश शर्मा जो सीवान से है। उनको उनके सह मित्रों सहित मदद की गई और भी कई राज्यो में फँसे 2000 से ज्यादा बिहारियों की मदद की गई। जिनके परिजन गलतफहमी से पुलिस की गिरफ्त में आ गए थे उन लोगों को भी प्रशासन की मदद से छुड़ाया गया। प्रदेश अध्यक्ष अमर सिंह गौतम का विशेष योगदान रहा। हिन्दू महासभा बिहार के सारे पदाधिकारी शिवम सिंह ,शंकर सिंह ,अधिवक्ता कौशलेंद्र शर्मा, संजय लोहानी ,सुधांसू नारायण आदि सक्रिय रूप से सेवा देने में तत्पर रहें व पूरे देश में बिहारवासियों की मदद हेतु दिन रात लगे रहे। सैकड़ों परिवार की बिहार में और बिहार के बाहर भी मदद की गई।

Comment: