झारखंड में हिंदुओं का हो रहा है इसाईकरण, हिंदू महासभा करेगी विरोध , चलाएगी आंदोलन : डीसी पोद्दार

जमशेदपुर । अखिल भारत हिंदू महासभा हिंदुओं का धर्मांतरण करा कराकर जिस प्रकार ईसाइयत और इस्लाम भारत में फैला है उसका पहले दिन से विरोध करती रही है । ज्ञात रहे कि झारखंड जैसे प्रदेश में कई स्थानों पर गरीब हिंदुओं की गरीबी का लाभ उठाकर ईसाई मिशनरीज उनका धर्मांतरण कर रही हैं। जिससे जनसांख्यिकीय आंकड़ा गड़बड़ाने की पूरी संभावनाएं बन गई है ।

स्पष्ट है कि इसका परिणाम देशहित में अच्छा नहीं आएगा । यह कहना है अखिल भारत हिंदू महासभा के प्रदेश अध्यक्ष श्री डीसी पोद्दार का ।उन्होंने ‘उगता भारत’ के साथ एक विशेष बातचीत में कहा कि प्रदेश में कई स्थानों पर हिंदुओं का जबरन धर्मांतरण किया जा रहा है , जिसका विरोध अखिल भारत हिंदू महासभा आंदोलन चलाकर करेगी और अपने उन भाइयों को घर वापसी के लिए तैयार करेगी जिनका जबरन धर्मांतरण कर दिया गया है ।

उन्होंने कहा कि जब भी कोई व्यक्ति विपरीत मजहब को अपनाता है तो इससे न केवल हिंदू समाज के एक सदस्य की संख्या कम होती है बल्कि समझो कि एक देश विरोधी भी तैयार हो जाता है । इसलिए हम सरकार से यह भी मांग करते हैं कि धर्मांतरण को पूर्णतया बंद कराने के लिए कठोर कानून लाया जाए। साथ ही जो हिंदू भाई घर वापसी के लिए सहमति देते हैं उनकी यथाशीघ्र एक कानून के माध्यम से घर वापसी करा ली जाए । उन्होंने कहा कि सावरकर जी का सपना तभी साकार होगा जब हम जबरदस्ती हिंदू से ईसाई बनाए लोगों को अपनी मूल धारा में वापस ले आएंगे।

उन्होंने कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बाबा पंडित नंदकिशोर मिश्र यह पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं कि भारत न तो सराय है और ना ही सैरगाह है कि जो भी यहां पर आएगा वह इसका प्रयोग करने लगेगा ,साथ ही चमन में आग लगाने का भी काम करेगा। हम चाहते हैं कि भारत में रहने वाला प्रत्येक व्यक्ति भारतीय बन कर रहे और उन संस्कारों को अपनाएं जो भारत को भारत बने रहने देने के लिए आवश्यक हैं।

डॉ॰ राकेश कुमार आर्य

डॉ॰ राकेश कुमार आर्य

मुख्य संपादक, उगता भारत

More Posts

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *