नर्सों के सामने नंगा होने वाले जमात के छह लोगों पर एफ आई आर

आर.बी.एल.निगम, वरिष्ठ पत्रकार

गाजियाबाद के एमएमजी अस्पताल में नर्सों के साथ बदतमीजी करने के मामले में तबलीगी जमात के 6 लोगों पर एफआईआर दर्ज की गई है। इन्हें एमएमजी अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड से राजकुमार गोयल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी में शिफ्ट कर दिया गया है।

गुरुवार (अप्रैल 2, 2020) शाम सीएमओ ने जिले के डीएम से एमएमजी हॉस्पिटल में बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर में भर्ती तबलीगी जमात के लोगों द्वारा नर्सों से बदतमीजी करने की शिकायत की थी। इसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुँच कर जाँच की थी। सीएमओ ने शिकायत में बताया कि क्वारंटाइन में रखे गए तबलीगी जमात के लोग बिना पैंट के घूम रहे हैं। नर्सों को देखकर भद्दे इशारे करते हैं। बीड़ी और सिगरेट की डिमांड करते हैं।

अब तब्लीग़ियों की इन हरकतों को देख यह संदेह होता है, “कहीं ये तबलीग का चोला ओढ़े गुंडे तो नहीं? क्योकि धर्म के काम में संलग्न लोग नर्सों के सामने नंगा नहीं होता।” दूसरे, यह कि “जमात में ऐसी ही अश्लील हरकतों की शिक्षा एवं दीक्षा दी जाती है?” पत्थरबाज़ी करना, जगह-जगह थूकने के अलावा डॉक्टरों पर थूकना क्या जमात में यही सिखाया जाता है? इन जमातियों की ये नीच हरकत केवल भारत तक ही सीमित नहीं, बल्कि पाकिस्तान में भी देखने और सुनने को मिल रही हैं।

मामले की शिकायत मिलते ही डीएम ने जाँच के आदेश दिए। इसके बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए 6 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। इन 6 लोगों को एमएमजी अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड से राजकुमार गोयल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी में शिफ्ट किया गया है। गाजियाबाद के एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि चीफ मेडिकल सुप्रीटेंडेंट द्वारा एक पत्र मिला, जिसमें आरोप लगाया गया कि अस्पताल (एमएमजी जिला अस्पताल) के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती मरीज अस्पताल के कर्मचारियों के साथ दुर्व्यवहार कर रहे थे।

Comment: