लव जिहाद पर उत्तर प्रदेश की तर्ज पर कानून बनाने के संबंध में बिहार के राज्यपाल को हिंदू महासभा ने लिखा पत्र

 

 

ग्रेनो। (एल0 एस0 तिवारी ) लव जिहाद जैसी महाबीमारी को देश से समूल नष्ट करने के संकल्प के साथ हिंदू महासभा ने बिहार के राज्यपाल फागू चौहान के लिए पत्र लिखा है जिसमें हम से मांग की गई है कि वह बिहार सरकार को इस संबंध में वैसा ही अध्यादेश लाने का निर्देश दें जैसा अभी उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने किया है। अखिल भारत हिंदू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष नंदकिशोर मिश्र, राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष संदीप कालिया व कार्यकारिणी टीम के पदाधिकारी इक्रांत शर्मा , श्रीनिवास आर्य , विपिन खुराना आदि यहां पार्टी के वरिष्ठ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ राकेश कुमार आर्य की सुपुत्री श्वेता आर्या के विवाह समारोह के अवसर पर हुए थे।

इस अवसर पर राष्ट्रीय अध्यक्ष ने उगता भारत को बताया कि उपरोक्त पत्र में कहा गया है कि देश की वैदिक संस्कृति का विनाश करने के दृष्टिकोण से पिछले कई दशकों से इस्लामिक आतंकवाद इस देश को घुन की तरह खाता जा रहा है। जिसका और भी भयानक रूप लव जिहाद के रूप में दिखाई दे रहा है। जिससे नारी सम्मान के लिए अत्यंत भयानक स्थिति इस समय देश में उपस्थित हो चुकी है। जिसके दृष्टिगत उत्तर प्रदेश की योगी सरकार सहित कई अन्य प्रांतों की सरकारों ने आदर्श उदाहरण प्रस्तुत करते हुए लव जिहाद को समूल नष्ट करने के दृष्टिकोण से कठोर कानून लाने की दिशा में कड़े कदम उठाए हैं। इसके दृष्टिगत अखिल भारत हिंदू महासभा आपसे अनुरोध करती है कि बिहार राज्य सरकार को आप इस संबंध में त्वरित रूप से एक कठोर कानून लाने के लिए निर्देशित करें।


लव जिहाद मुस्लिम सांप्रदायिकता का ही एक घृणित स्वरूप है। जिसे समाप्त करने के दृष्टिकोण से विद्यालयों में वैदिक शिक्षा की व्यवस्था को लागू कराने के लिए और बिहार के पुराने बौद्धिक स्वरूप को जागृत करने के दृष्टिकोण से शिक्षा का वैदिकीकरण किया जाना आवश्यक है। जिससे भारत के सांस्कृतिक मूल्यों की रक्षा हो सके और नारी सम्मान को सुरक्षित रखने में सहायता मिल सके।
इसके लिए आवश्यक है कि धर्मांतरण की प्रवृत्ति पर रोक लगाई जाए और लव जिहाद को पूर्णतया अनैतिक और गैरकानूनी घोषित किया जाए। जिसके लिए बिहार आदर्श उदाहरण प्रस्तुत कर सकता है।
पत्र में कहा गया है कि देश को विश्व गुरु बनाने के लिए वीर सावरकर जी के ‘राजनीति का हिंदूकरण और हिंदुओं का सैनिकीकरण’ के सिद्धांत पर अमल किया जाना आवश्यक है । जिसका अंतिम उद्देश्य लव जिहाद जैसी मानसिकता से लड़कर वैदिक संस्कृति की रक्षा करना है। वैदिक संस्कृति के माध्यम से ही मानवीय मूल्यों की सुरक्षा संभव है । इसलिए आप अपनी सरकार को यह भी निर्देश देने का कष्ट करें कि वैदिक शिक्षा के माध्यम से राजनीति का हिंदूकरण और हिंदुओं का सैनिकीकरण करने के लिए विशेष सुरक्षा उपाय किए जाएं।
लव जिहाद का समर्थन करने वाले राजनीतिक दलों की मान्यता तुरंत समाप्त की जाए और इस प्रकार की मानसिकता पर काम करने वाले सामाजिक संगठनों के विरुद्ध भी प्रतिबंधात्मक कार्यवाही करते हुए कठोर कानूनी कार्यवाही की जाए।
यदि कोई सामाजिक या धार्मिक पुस्तक लव जिहाद जैसी अमानवीय और महिला समाज के प्रति पाशविक अत्याचार करने की प्रवृत्ति को बढ़ावा देती पाई जाती है या ऐसे अमानवीय आचरण का समर्थन करती हुई दिखाई देती है तो ऐसी किसी भी पुस्तक पर प्रतिबंध लगाया जाए।
पत्र के विषय में हम कार्यकारी अध्यक्ष संदीप कालिया ने कहा कि इसी प्रकार के पत्र अन्य राज्यपालों और मुख्यमंत्रियों को भी लिखे जाएंगे। जिससे कि संपूर्ण देश में लव जिहाद के विरुद्ध माहौल बनाने में सहायता मिल सके और इस हिंदू विनाशकारी मानसिकता को देश से समाप्त किया जा सके।

Comment: