अखंड भारत गुर्जर महासभा के राष्ट्रीय मार्गदर्शक बने इतिहासकार ईशम सिंह चौहान

………………………………………………
राकेश छोकर / नई दिल्ली
……………………………. ………….
गुर्जर समाज के जाने-माने विद्वत इतिहासकार इसम सिंह चौहान को अखंड भारत गुर्जर महासभा का राष्ट्रीय मार्ग दर्शक मनोनीत किया गया है। महासभा के पदाधिकारियों के बीच हुई वीडियो कांफ्रेंस के बाद यह निर्णय लिया गया।

इतिहासकार इसमसिंह चौहान

अखंड भारत गुर्जर महासभा की कोर कमेटी की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के पश्चात यह निर्णय लिया गया कि राजस्थान , अलवर निवासी( मूलत जनपद शामली ग्राम बीनडा) एडवोकेट श्री इसम सिंह चौहान को अखंड भारत गुर्जर महासभा के मार्गदर्शक मंडल का राष्ट्रीय प्रमुख नियुक्त किया जाए ! जिनका सहारनपुर जनपद से भी गहरा नाता रहा है । अखंड भारत गुर्जर महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ देवनारायण गुर्जर ने अपने अध्यक्षीय अधिकारों का उपयोग करते हुए महासभा की कोर कमेटी के निर्णय एवं श्रीमान इसम सिंह चौहान के सामाजिक कार्यों को मध्य नजर रखते हुए , अखंड भारत गुर्जर महासभा मार्गदर्शक मंडल का राष्ट्रीय प्रमुख मनोनीत किया । यह उम्मीद जताई कि जिस तरह से श्री चौहान ने आबकारी विभाग में अधिकारी रहते हुए समाज की सेवा और सेवानिवृत्ति के बाद समाज के इतिहास लेखन , अपने वकालत के पेशे के माध्यम से अनवरत समाज की सेवा की है, उसी तरह महासभा में अपने उत्तरदायित्व का निर्वहन निष्ठा के साथ करेंगे। अखंड भारत गुर्जर महासभा के राष्ट्रीय संरक्षक एवं पूर्व कैबिनेट मंत्री कालू लाल गुर्जर, राष्ट्रीय संयोजक डॉ मोहनलाल वर्मा , राष्ट्रीय महासचिव राकेश छोकर, राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष शांति लाल गुर्जर, मथुरेश गुर्जर , संतराम राठी , प्रेमराज भाटी , इकराम चौहान आदि वरिष्ठ पदाधिकारियों ने उनके उज्जवल भविष्य एवं स्वस्थ जीवन की कामना करते हुए बधाई प्रेषित की हैं। समाज के अन्य गणमान्य व्यक्तियों ने भी उन्हें बधाई प्रेषित की है।
अपने मनोयन पर हर्ष जताते हुए ईसम सिंह चौहान ने कहा कि महासभा ने जो प्रतिष्ठा पूर्ण जिम्मेदारी दी है, उसका संपूर्णता के साथ निर्वहन करने का प्रयास करूंगा। आज सामाजिक व्यवस्था को देखते हुए यह चुनौतीपूर्ण जरूर है, लेकिन समाज को सद दिशा मिले, इसकी महती आवश्यकता है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *