अनूप शहर में होगा जल शक्ति अभियान एवं पर्यावरण संरक्षण कार्यशाला का आयोजन

बुलन्दशहर (सू0वि0), 29 नवम्बर 2019
जिलाधिकारी श्री रविन्द्र कुमार की अध्यक्षता में विकास भवन सभागार में एक महत्त्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई। जिसमें जनपद में जलशक्ति अभियान एवं पर्यावरण संरक्षण के अन्तर्गत जल संचयन, जल संवर्द्धन एवं जल प्रबन्धन तथा सिंगल यूज प्लास्टिक, कचरा प्रबन्धन, ठोस तथा तरल अपशिष्टों के निस्तारण आदि विषयों पर जन जागरूकता एवं जनसहभागिता हेतु जनपद स्तरीय कार्यशाला के आयोजन हेतु बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि इस कार्यशाला का आयोजन अनूपशहर में गंगा किनारे पर किया जाये।
जिलाधिकारी ने गंगा तटीय 32 गंगा ग्रामों में विशेष साफ-सफाई कराने के निर्देश देते हुए कहा कि कुछ ग्रामों को विशेष रूप से तैयार कराकर माॅडल के रूप में प्रदर्शित कराने के निर्देश दिये। इस कार्यक्रम के आयोजन में जिन विभागों द्वारा अपनी सहभागिता की जायेगी वह विभाग अपने जनकल्याणकारी कार्यक्रमों से संबंधित पुरूस्कार वितरण भी करायेंगे। कार्यशाला में सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजन सहित इस क्षेत्र में किये जाने वाले विशेष योगदान के संबंध में विशेषज्ञों द्वारा जानकारी दी जायेगी। इस कार्यक्रम का आयोजन आगामी 15 से 25 दिसम्बर के मध्य किया जाना है।
जनपद स्तरीय जन जागरूकता एवं जनसहभागिता हेतु कार्यशाला में समाज के सभी वर्गाे के प्रतिनिधियों एवं गंगा तटीय ग्रामों से प्रगतिशील कृषकों, महिला समूहों, उद्यमियों, व्यावसायियों तथा चिकित्सा क्षेत्र के प्रतिनिधियों, विषय, विशेषज्ञों एवं बुद्धिजीवियों सहित प्रतिभाग किया जायेगा। जिला प्रशासन के सौजन्य से आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम में जीवनधारा फाउन्डेशन इस कार्यक्रम के संयोजक के रूप में कार्य किया जायेगा। इस कार्यक्रम में जल शक्ति मंत्रालय भारत सरकार की विशेष टीम कार्यशाला में प्रतिभाग करेगी।
बैठक में सीडीओ श्री सुधीर कुमार रूंगटा, सीएमओ डाॅ0 के0एन0 तिवारी, डीडीओ श्री एस0पी0 मिश्र, डीएफओ श्री गंगाप्रसाद, जीवनधारा फाउन्डेशन के अध्यक्ष डाॅ0 हरिओम शर्मा सहित संबंधित विभागों के अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Comment: