बीसीआर अवार्ड समारोह हुआ सम्पन्न

इतिहास के क्षेत्र में शोध के लिए राकेश आर्य को किया गया सम्मानित

नई दिल्ली ।( अजय आर्य ) विगत 29 जून को दिल्ली के लाजपत नगर स्थित लाजपत भवन में मुम्बई के ‘बॉलीवुड सिने रिपोर्टर ‘ नामक प्रतिष्ठित समाचार पत्र की ओर से एक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में पीएससी बोर्ड रेलवे मंत्रालय भारत सरकार के अध्यक्ष व भाजपा के एससी मोर्चा के उपाध्यक्ष श्री रमेशचंद्र रतन उपस्थित रहे ।कार्यक्रम में देश की विभिन्न प्रतिभाओं को उनके उल्लेखनीय कार्यों के लिए सम्मानित किया गया। इस अवसर पर उगता भारत के प्रधान संपादक राकेश कुमार आर्य को भी इतिहास पर किए गए उनके शोध कार्य के लिए सम्मानित किया गया ।

इस विषय में जानकारी देते हुए ‘ बॉलीवुड सिने रिपोर्टर ‘ समाचार पत्र के संपादक अजय शास्त्री ने कहा कि श्री आर्य द्वारा इतिहास के क्षेत्र में किया गया शोध कार्य निश्चय ही युवाओं को और आने वाली पीढ़ियों को नया मार्ग दिखाने वाला सिद्ध होगा ।

मुख्य अतिथि श्री रतन ने कहा कि देश में प्रतिभाएं सर्वत्र बिखरी पड़ी हैं । उनको सम्मानित करना बहुत बड़ी बात है , जो लोग देश व समाज के लिए विशेष क्षेत्रों में अच्छा कार्य कर रहे हैं , उनको सम्मानित किया जाना देश की गौरव को उठाने जैसा होता है । उन्होंने बीसीआर अवार्ड से सभी सम्मानित की गई प्रतिभाओं के कार्यों की जहां प्रशंसा की , वहीं बॉलीवुड सिने रिपोर्टर समाचार पत्र और उनके संपादक मंडल को भी इस बात के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया कि वे प्रतिभाओं का सम्मान कर एक अच्छा कार्य कर रहे हैं ।जिससे अन्य प्रतिभाओं को भी मुखरित होने का अवसर उपलब्ध होता है ।

इस अवसर पर पत्र के संपादक अजय शास्त्री व जेल अधीक्षक विजय मौर्या , बीसीआर अवार्ड से सम्मानित अन्य कई प्रतिभाओं ने भी अपने विचार व्यक्त किए । कार्यक्रम को सफल बनाने में श्री किशोर मासूम जैसे वरिष्ठ समाजसेवी एवं सिने जगत से जुड़े युवा नेता की विशेष भूमिका रही।

Comment: