यज्ञ की परंपरा से ही होगा देश और दुनिया का कल्याण : आर्य वीरेश भाटी

ग्रेटर नोएडा । ( विशेष संवाददाता ) यहां पर चल रहे चतुर्वेद पंचम पारायण यज्ञ के बारे में जानकारी देते हुए आर्य प्रतिनिधि सभा जनपद गौतमबुद्ध नगर के अध्यक्ष आर्य वीरेश भाटी ने ‘उगता भारत ‘ को बताया कि आर्य प्रतिनिधि सभा जनपद गौतमबुद्ध नगर और आर्य समाज ग्रेटर नोएडा के संयुक्त तत्वावधान में हमारी ओर से यह पांचवा चतुर्वेद पारायण यज्ञ यहां पर संपन्न कराया गया है । उन्होंने कहा कि यज्ञ के माध्यम से ही देश और विश्व का कल्याण होगा ।

आर्य प्रतिनिधि सभा के अध्यक्ष ने कहा कि यज्ञ की भावना जब लोगों के भीतर समाविष्ट हो जाती है तो लोक कल्याण की भावना जागृत होती है। जिससे वास्तविक समाजवाद का उदय होता है ।उन्होंने कहा कि हमारे इस पवित्र कार्य में जिन – जिन लोगों ने अपना योगदान दिया है मैं जनपद गौतमबुद्ध नगर आर्य प्रतिनिधि सभा के अध्यक्ष के रूप में उन सबका हार्दिक धन्यवाद ज्ञापित करता हूं । इसी प्रकार के भाव से ही हम सब एक अच्छा विश्व बनाने में सफल होंगे ।

आर्य प्रतिनिधि सभा जनपद गौतमबुद्ध नगर के महासचिव पंडित शिवकुमार आर्य ने कहा कि आर्य समाज की विचारधारा वेदों को वैश्विक संविधान बना कर प्रस्तुत करने की है। क्योंकि इसी वैश्विक संविधान में लोक कल्याण के सारी संभावनाएं उपलब्ध है । कार्यक्रम संचालन समिति के अध्यक्ष सरपंच रामेश्वर सिंह ने यज्ञ में प्रतिदिन अलग-अलग समय पर यजमान बनने वाले दंपतियों का भी हार्दिक धन्यवाद ज्ञापित किया ।

जबकि आर्य समाज ग्रेटर नोएडा के प्रधान धर्मवीर सिंह ने कहा कि लोगों में दान देने की असीम भावना है। जिनके कारण हम इस पवित्र कार्य को करने में सफल हुए । उन्होंने कहा कि आगे भी हम लोगों के सहयोग से इस प्रकार के कार्य करते रहेंगे और शीघ्र ही यहां पर हम एक अच्छा आर्य समाज स्थापित करने में भी सफल होंगे । जबकि कोषाध्यक्ष श्यामवीरसिंह ने कहा कि संगठन की ओर से शीघ्र ही महर्षि दयानंद चौक स्वामी श्रद्धानंद चौक के लिए भी शासन और प्रशासन से उचित ढंग से मांग की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: