Categories
महत्वपूर्ण लेख

गाय की कुर्बानी से बचें मुसलमान

ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के उपाध्यक्ष मौलाना कल्बे सादिक ने मुसलमानों से शनिवार को होने वाली बकरीद के मौके पर गाय की कुर्बानी देने से बचने की अपील की है। उन्होंने कहा हिंदुस्तान में रहने वाले हर मुस्लिम का फर्ज है कि वह हिंदू भाईयों की धार्मिक भावनाओं का सम्मान करे।
मौलाना सादिक ने कहा हम ऐसे मुल्क में रहते हैं जहां हिंदी भाईयों का बहुमत है। हमें उनकी धार्मिक भावनाओं का पूरा आदर करना चाहिए। मेरी मुसलमानों से अपील है कि बे बकरीद पर गाय की कुर्बानी से एकदम बचें। उन्होंने कहा कि शिया मुसलमानों के लिए मुल्क की आजादी के बाद ही फतवा जारी किया गया था, जिसमें हिंदुस्तान में गाय की कुर्बानी को वर्जित करार दिया गया था। इसके बाद से ही शिया बकरीद में गाय की कुर्बानी नही देते। मौलाना ने कहा कि जब देश में कुर्बानी के लिए गाय के अलावा दूसरे ऑप्शन मौजूद हैं तो मुसलमानों को हिंदू धर्म में पूज्य इस जानवर की कुर्बानी नही करनी चाहिए।
इस बीच प्रमुख इस्लामी शिक्षण संस्थान दारूल उलूम देवबंद के नायब मोहतमीम मौलाना अब्दुल खालिक मद्रासी ने इस मामले पर कहा कि इदारे ने पहले भी कई बार यह बात कही है कि देश के जिन राज्यों में सरकार की तरफ से गो हत्या पर पाबंद है, वहां पर रहने वाले मुसलमान गाय की कुर्बानी देने से बचें।

Follow us on Facebook

Just click on the link.
And login with your account.

Comment:Cancel reply

Exit mobile version