अंतर्राष्ट्रीय आर्य प्रतिनिधि सभा गौतमबुध नगर के तत्वावधान में चल रहे कोरोना निवारक गायत्री महायज्ञ में राष्ट्र निर्माण पार्टी के ठाकुर विक्रम सिंह बोले : गुरुकुलों के माध्यम से ही बन सकता है महर्षि दयानंद के सपनों का भारत

जेवर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का नाम महर्षि दयानंद के नाम पर रखने की मांग का किया समर्थन

ग्रेटर नोएडा (अजय आर्य) गुरुकुल मुर्शदपुर में चल रहे कोरोना निवारक गायत्री महायज्ञ के 20 वें दिन की संध्याकालीन सभा को संबोधित करते हुए राष्ट्र निर्माण पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और आर्यजगत के महादानी ठाकुर विक्रमसिंह ने कहा कि गुरुकुलों के माध्यम से ही महर्षि दयानंद के सपनों का भारत बनाया जाना संभव है। वह यहां मुख्य अतिथि के रूप में बोल रहे थे । उन्होंने कहा कि वह स्वयं गुरुकुल की शिक्षा प्रणाली के माध्यम से बच्चों के अंदर संस्कार डालने के समर्थक हैं। उन्होंने स्वयं ने विभिन्न आचार्यों और विद्वानों के सानिध्य में रहकर गुरुकुल की शिक्षा प्राप्त की और उसके आधार पर अपने जीवन का निर्माण किया । ठाकुर विक्रमसिंह ने कहा कि गुरुकुल मुरसदपुर में जो विद्यार्थी इस समय अध्ययनरत हैं वह आने वाले भारत के कर्णधार हैं।


उन्होंने कहा कि राष्ट्र निर्माण तभी संभव है जब चरित्र निर्माण पर आधारित शिक्षा विद्यालयों के माध्यम से दी जाने लगेगी। ठाकुर विक्रम सिंह ने कहा कि वर्तमान में जिस प्रकार देश की परिस्थितियां इस्लामिक आतंकवाद और छद्म धर्मनिरपेक्ष नेताओं के कारण बिगड़ी हुई है उनको सुधारने का एक ही रास्ता है कि सारे देश में एक समान शिक्षा लागू की जाए। किसी के निजी कानून को शिक्षा के क्षेत्र में दखल देने का अधिकार नहीं होना चाहिए।
ठाकुर विक्रम सिंह ने इस बात पर चिंता व्यक्त की कि जब देश का संविधान एक समान शिक्षा, समान नागरिक संहिता और जाति, धर्म, लिंग के आधार पर किसी प्रकार के भेदभाव की बात नहीं करता तो देश में एक समान शिक्षा लागू करने में भी कुछ लोगों को आपत्ति है । यह वही लोग हैं जो संविधान की दुहाई देकर अपने बच्चों को अलग शिक्षा दिलाने की बात करते हैं और फिर देश विरोधी काम करने के लिए उन्हें प्रेरित करते हैं।
ठाकुर विक्रम सिंह ने जिला आर्य प्रतिनिधि सभा की इस मांग से सहमति व्यक्त की कि जेवर में बन रहे अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का नाम महर्षि दयानंद के नाम पर रखा जाए। उन्होंने कहा कि महर्षि दयानंद के ऋण से उऋण होना आने वाली पीढ़ियों के लिए भी सम्भव नहीं होगा।
इस अवसर पर प्रधान धर्मवीर सिंह, विजेंदर आर्य, आर्य वीरेश भाटी, मास्टर जयपाल सिंह, अजयपाल सिंह आर्य, सरपंच रामेश्वर सिंह, आचार्य विद्यादेव, देव मुनि, गिरीश मुनि , दिवाकर आर्य ,आर्य सागर खारी, विपिन आर्य , राजकुमार आर्य एडवोकेट , रामनिवास आर्य एडवोकेट , प्रदीप आर्य आदि आर्यजन उपस्थित थे।

Comment: