चीन विवाद : मायावती द्वारा केंद्र को समर्थन देने पर उन पर टूट पड़े कांग्रेसी आप और मुस्लिम कट्टरपंथी

चीन विवाद : केंद्र सरकार का साथ देने पर मायावती पर टूट पड़े कांग्रेसी, आप और मुस्लिम कट्टरपंथी

CAA Protest: BSP Leader Mayawati angry to the Citizenship ...
आर.बी.एल.निगम, वरिष्ठ पत्रकार
भारत-चीन विवाद पर केंद्र में भाजपा की अगुवाई वाली एनडीए सरकार को समर्थन देने के बाद दलित नेता और बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती पर जून 29, 2020 को कांग्रेस, आप और मुस्लिम कट्टरपंथियों ने हमला बोला।
कम्युनिस्ट पार्टी तो पहले ही जख्मी भारतीय सैनिकों के लिए खून दान करना, पार्टी नीति के विरुद्ध है, वैसे 1962 के युद्ध में कम्युनिस्ट पार्टियां चीन के साथ खड़ी नज़र आयीं थीं, भारत सरकार के साथ नहीं। देश में तुष्टिकरण की सियासत करने वाले कांग्रेस, आम आदमी पार्टी और मुस्लिम कट्टरपंथी किस आधार पर चीन का साथ दे रहे हैं? क्या इनको नहीं मालूम कि चीन मुस्लिम समाज पर कितने अत्याचार कर रहा है? उइगर मुस्लिम महिलाओं के साथ कितने अत्याचार हो रहे हैं, उनका गर्भपात करवाया जा रहा है, ड्रग्स देकर उनके पीरियड्स बंद किए जा रहे हैं और यहाँ पर रोहिंग्यों पर कार्यवाही करने पर छाती पीटते हो, आखिर जनता को कब तक और कितना पागल बनाओगे? अब इसे इन लोगों का दोगलापन न कहा जाए तो क्या कहा जाए? इन दोगलों का हाल है, ‘जहाँ दिखे तवा परात, वहीं बिता सारी रात।’  
बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने जून 29, 2020 को कहा कि उनकी पार्टी भारत-चीन मुद्दे पर भारतीय जनता पार्टी के साथ खड़ी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और भाजपा एक-दूसरे पर आरोप लगाकर राजनीति कर रहे हैं, जो कि देश के हित में नहीं है।

देश की सुरक्षा मामले पर प्रधानमंत्री के साथ खड़े होने पर कांग्रेस और अन्य इस्लामियों ने उन पर जमकर हमला बोला। उत्तर प्रदेश कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट ने भारत-चीन विवाद पर भाजपा के साथ खड़े होने पर सवाल उठाते हुए कहा, “जब देश के साथ खड़े होना है तो मायावती भाजपा के साथ खड़ी हैं। भाजपा तो खुद कहीं नहीं खड़ी है। बिल में दुबकी बैठी है।”

आम आदमी पार्टी(AAP) प्रोपेगेंडा ब्लॉग के फाउंडर रिफत जावेद ने राष्ट्रीय सुरक्षा मुद्दे पर भाजपा के साथ खड़े होने पर उत्तर प्रदेश के मुस्लिमों पर पिछले साल मायावती को वोट देने को लेकर मजाक उड़ाया।

कांग्रेस नेता उदित राज ने लिखा, “मायावती जी ने कहा कि भाजपा के साथ खड़ी हैं चीन के मुद्दे पर। झूठ! कब नहीं खड़ी थीं और हमला कांग्रेस पर बोला। मज़दूरों के मामले में भी यही किया था। कोई भाजपा में शामिल करा दे उपकार होगा। बेचारी जाने के लिए उतावली हैं।”

उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ऊपर आपत्तिजनक टिप्पणी करके चर्चा में आए ‘पत्रकार’ प्रशांत कनौजिया, जिसने दलितों की तुलना जानवरों से की थी, ने दावा किया कि दलित समुदाय को अब दलित नेता का ‘असली चेहरा’ पता चलेगा।

प्रशांत कनौजिया ने ट्विटर पर लिखा, “बहन मायावती जी पार्टी को भाजपा में विलय क्यों नहीं कर देती? आज कांशीराम जीवित होते है आपको तुरंत बाहर करते। देश के दलितों को अब इनका असली चेहरा पहचान लेना चाहिए।”

सीमा पर जारी तनाव के बीच कई इस्लामवादियों ने मायावती पर सरकार के साथ खड़े होने पर निराशा व्यक्त की।
कांग्रेस कार्यकर्ता सदाफ जाफ़र, जिन्होंने सीएए के विरोध प्रदर्शनों में भी हिस्सा लिया था और उनका आयोजन किया था, ने भी निराशा व्यक्त की।

मायावती पूर्व में भाजपा के खिलाफ खड़ी हुई थीं और कई मौकों पर सरकार के कार्यों की आलोचना की थी। हालाँकि, उन्होंने भारत-चीन मुद्दे पर केंद्र सरकार के साथ समर्थन किया है। साथ ही उन्होंने कांग्रेस की क्षुद्र राजनीति पर भी खुलकर बोला ।

Comment: