दिल्ली में इतने मुसलमान हैं कि गृह मंत्री का घर घेर सकते हैं फिर कोई अरेस्ट नहीं होगा : अमानतुल्लाह

आर.बी.एल.निगम, वरिष्ठ पत्रकार

दिल्ली में हुए हिन्दू विरोधी दंगों ने सबको झकझोक कर रख दिया है। काफी बड़ी में तादाद में मुस्लिम दंगाइयों ने अल्लाहु अकबर और नारा-ए-तकबीर के साथ हिन्दुओं की हत्या की। दंगाइयों की भीड़ ने छतों पर गुलेल सेट करके उससे भारी मात्रा में पत्थरबाजी की, पेट्रोल बम और तेजाब वगैरह फेंके। यह दंगा स्वतः ही नहीं हुआ था। इस दंगे को सुनियोजित तरीके से साजिश के तहत अंजाम दिया गया था। मुस्लिम दंगाई भीड़ के अंदर का जो जहर दिखा, वो भी काफी सालों से उनके अंदर भरा था और इसी का नतीजा रहा ये खूनी दंगा।

इस दंगे के मुख्य साजिशकर्ता के रूप में आम आदमी पार्टी से निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन का हाथ सामने आया है, जिसके बचाव में पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान उतरकर सामने आए। ये वही अमानतुल्लाह खान हैं, जो हमेशा ही हिन्दुओं और सरकार के खिलाफ जहर उगलते रहते हैं। अभी फिर से उनका एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें वो मुसलमानों को भड़काते हुए नजर आ रहे हैं। यह वीडियो 2016 का बताया जा रहा है।

केजरीवाल का यार अमानुल्लाह खान –

दिल्ली में इतने मुसलमान हैं, यदि मिलकर गृह मंत्री के घर को घेर लें तो किसी की हिम्मत नहीं होगी हमारे बच्चे को गिरफ्तार करने की..

वीडियो में अमानतुल्लाह खान मुसलमानों को संबोधित करते हुए कहते हैं, “आप लोग जिस जिंदादिली से यहाँ आए हैं, अगर आप लोग सिर्फ ये तय कर लें ना कि आज के बाद एक भी गिरफ्तारी हुई तो होम मिनिस्टर के घर को घेरना है। तो मैं यकीन के साथ कह सकता हूँ कि इनकी इतनी हिम्मत नहीं होगी कि आपके एक बच्चे की तरफ भी ये आँख उठाकर देख लें। मैं सिर्फ इतना कहने आया हूँ कि दिल्ली में मुसलमानों की बहुत बड़ी तादाद है, लेकिन यहाँ पर जितने मुसलमान आएँ हैं, अगर सिर्फ वही ये तय कर लें तो उनकी हिम्मत नहीं होगी।”

आखिर इस तरह की धमकी देकर अमानतुल्लाह क्या साबित करना चाहते हैं? क्यों बेगुनाह मुसलमानों को भड़का कर उनके खून के प्यासे बन रहे हैं? मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल को अमानतुल्लाह की इस धमकी का संज्ञान लेना चाहिए। अगर गृहमंत्री के घर को घेरने के बहाने शाहीन बाग़ बनाने की कोशिश के भयंकर परिणाम हो सकते हैं, इस बात को अच्छी तरह से अमानतुल्लाह को समझ लेनी चाहिए।

अभी अमानतुल्लाह खान पार्टी के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन को बचाने के लिए जी-जान से जुटे हुए हैं। बता दें कि ताहिर पर आईबी अधिकारी अंकित वर्मा की हत्या हिंसा फैलाने का भी आरोप है। पार्टी द्वारा ताहिर को निलंबित करने के महज 16 मिनट बाद ही अमानतुल्लाह खान ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए उन्हें बेकसूर घोषित कर दिया।

पिछले साल सीएए के नाम पर दिल्ली में हुई हिंसा के समय में भी उनके ऊपर हिंसा भड़काने का आरोप लगा था। नागरिकता कानून को लेकर हो रहे प्रदर्शन में AAP विधायक अमानतुल्लाह खान भी दिखाई दिए थे। जिसके कुछ समय बाद उस इलाके में हिंसा फैलने की खबर आई थी। वहीं प्रदर्शन के दौरान हुई आगजनी को मनीष सिसोदिया ने एक वीडियो शेयर किया था। मनीष सिसोदिया ने अमानतुल्लाह खान को बचाने के लिए दिल्ली पुलिस पर ही बसों में आग लगाने का आरोप लगा दिया था।

Comment: