उमस में बढ़ाई फिर बिजली कटौती

प्रमुख समाचार/संपादकीय

गाजियाबाद : दो दिनों तक राहत के बाद बिजली कटौती की समस्या फिर से बढऩे लगी है। शनिवार को शहर के विभिन्न हिस्सों में 10 से 13 घंटे तक की कटौती हुई। पावर कॉर्पोरेशन अधिकारियों का कहना है कि उमस के कारण फिर से बिजली की मांग बढ़ गई है, जिससे कटौती हो रही है।
गाजियाबाद में बिजली कटौती की समस्या से लोग त्रस्त हैं। पिछले सप्ताह बिजली कटौती का दायरा 15 घंटे तक पहुंच गया था। लेकिन मौसम में आए बदलाव की वजह से लोगों को कटौती से थोड़ी राहत मिलीं। पिछले चार पांच दिनों से शहर में बिजली कटौती का ग्राफ घटकर 8 से 10 घंटे तक पहुंच गया था। लेकिन इस ग्राफ में एक बार फिर से इजाफा होने लगा है।
शनिवार को 10 से 13 घंटे तक की कटौती हुई। राजनगर, कवि नगर, शास्त्री नगर व संजय नगर में जहां 10 घंटे की कटौती हुई। वहीं विजय नगर, प्रताप विहार, कैला भट्टा, इस्लाम नगर, भूड़ भारत नगर, कैलाश नगर, नंदग्राम, घूकना, पंचवटी व न्यू पंचवटी सहित कई अन्य कॉलोनियों में 13 घंटे की कटौती हुई। पावर कॉर्पोरेशन अधिकारियों की मानें तो अगले सप्ताह फिर से बिजली संकट गहरा सकता है। इसकी वजह उमस को माना जा रहा है। उमस के कारण बिजली की मांग फिर से बढऩे लगी है। शनिवार को बिजली की डिमांड 950 मेगावाट के आसपास रहीं।

Leave a Reply

Your e-mail address will not be published. Required fields are marked *