मौका मिला तो और बेहतर काम करके दिखाऊंगा : अखिलेश यादव

  • 2016-05-01 14:05:22.0
  • वरूण आर्य

akhilesh_UPCM

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि मौका मिला तो और बेहतर काम करके दिखाऊंगा। समाजवादियों ने हमेशा मजदूरों की श्रमशक्ति का सम्मान किया है। किसी भी देश-प्रदेश की प्रगति में वहां के मजदूरों का बहुत बड़ा योगदान होता है। उन्होंने रविवार को मुख्यमंत्री आवास के बाहर श्रमिकों के लिए पेंशन व 10 रुपये में मध्याह्न भोजन योजना के पायलट प्रोजेक्ट के शुभारंभ पर यह बातें कहीं।

मुख्यमंत्री ने इस मौके पर 100 मजदूरों को पेंशन चेक तथा 1,000 को मुफ्त साइकिलें भी बांटी। उन्होंने कहा कि सरकार मजदूरों की समस्याओं के समाधान के प्रति गंभीर है। कामगारों को अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस की बधाई देते हुए कहा कि चार वर्षों में उनके हित में कई योजनाएं शुरू की गईं। कामगारों को काम वाले स्थान पर जाने की सुविधा देने के लिए मुफ्त साइकिलें दी जा रही हैं। मुख्यमंत्री ने मजदूरों में बांटी गई 1,000 साइकिल के दल को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

उन्होंने कहा कि मजदूरों की कठिनाइयों को देखते हुए श्रमिकों को पेंशन योजना की शुरुआत की जा रही है। इसमें 60 वर्ष की आयु पूरी करने वालों को 1,000 रुपये प्रति माह पेंशन दी जाएगी। श्रमिकों के लिए आज का दिन ऐतिहासिक है क्योंकि पेंशन देने वाले प्रमुख राज्यों में उत्तर प्रदेश भी शामिल हो गया है।

वरूण आर्य ( 30 )

Our Contributor help bring you the latest article around you