गिलेन को भी धोने को तैयार: विजेन्दर

  • 2015-11-07 08:43:08.0
  • अमन आर्य

डबलिन।  अपने पहले पेशेवर मुकाबले में तीन राउंड में ही सोनी व्हीटिंग को परास्त करने के बाद भारतीय पेशेवर मुक्केबाज विजेन्दर सिंह शनिवार को डबलिन में इंग्लैंड के डीन गिलेन को भी धोने को तैयार हैं। हरियाणा के विजेन्दर डबलिन के नेशनल स्टेडियम में शनिवार को नॉटिंघम के पेशेवर मुक्केबाज गिलेन का सामना मिडलवेट वर्ग में चार राउंड के मुकाबले में करेंगे जो उनका दूसरा प्रो मुकाबला होगा। विजेंदर के प्रतिद्वंद्वी ने अभी तक अपने दोनों मुकाबले जीते हैं। विजेन्दर गुरुवार को अपने भारतीय प्रमोटर नीरव तोमर और ट्रेनर ली बेयर्ड के साथ आयरलैंड पहुंच गये। वर्ष 2008 के ओलंपिक खेलों में कांस्य पदक अपने नाम करने वाले 30 वर्षीय विजेन्दर ने अपने पहले मुकाबले में सोनी व्हीटिंग को जबर्दस्त टक्कर दी थी और गत महीने मैनचेस्टर में हुये इस मुकाबले में तीन राउंड में ही उनकी चुनौती समाप्त कर दी थी। अब विजेन्दर की नजऱें अपने दूसरे मैच को जीतने पर लगी हुयी हैं।


विजेन्दर ने कहा, मैं डबलिन आकर बेहद आनंद ले रहा हूं और यह शहर भी बहुत खूबसूरत है। मुझे शनिवार रात का बेसब्री से इंतजार है जहां दर्शकों को एक रोमांचक मुकाबला देखने को मिलेगा। मैं यहां वर्ष 2012 में लंदन ओलंपिक के बाद भी यहां आया था और मैंने आयरलैंड की एमेच्योर बॉक्सिंग टीम के साथ ट्रेनिंग की थी। अब यहां दोबारा आकर बहुत अच्छा लग रहा है। भारतीय मुक्केबाज ने कहा, आयरलैंड में बेहतरीन मुक्केबाज हैं जिन्होंने दुनिया भर में पिछले कई वर्षों के दौरान अपनी पहचान बनायी है। यहां के दर्शक और खेल प्रेमी भी अनूठे और खेल के बारे में अच्छी जानकारी रखते हैं।

अपने पसंदीदा मुक्केबाज के बारे में विजेन्दर ने कहा, स्टीव कॉलिन्स ने मुझे बेहद प्रभावित किया है। जब वह रिंग में उतरते थे तो विपक्षी खिलाड़ी पर दबाब होता था और रिंग में उनका दमखम देखने लायक होता था। इतना ही नहीं, वह मिडलवेट में मेरे वर्ग में और सुपर मिडलवेट वर्ग में विश्व चैंपियन रहे थे, जो एक बड़ी उपलब्धि है। मेरी ख्वाहिश है कि मैं भी एक दिन उनके समान उपलब्धि हासिल करुं।

अर्जुन अवार्ड से सम्मानित भारतीय मुक्केबाज ने कहा, मैंने एक महीने पहले ही पेशेवर मुक्केबाजी में कदम रखा लेकिन मुझे लगता है कि मैं कई वर्षों से प्रो-मुकाबले खेल रहा हूं और इसलिये मैं रिंग में एक बार फिर जाने को लेकर उत्सुक हूं कि मैं रिंग में उतरूं, अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दूं और जीतूं। देखना होगा कि गिलेन कैसी चुनौती पेश करते हैं। इस मुकाबले का सीधा प्रसारण सोनी सिक्स चैनल पर भारतीय समयानुसार रात 11 बजे से होगा।

अमन आर्य ( 358 )

उगता भारत Contributors help bring you the latest news around you.