बिजली घर बना शराबियों का अड्डा

  • 2015-02-02 06:27:18.0
  • उगता भारत ब्यूरो

राजेश गोयल


औरंगाबाद/बुलन्दशहर  यहां स्थानीय बिजली घर पर दिन ढलते ही शराबियों को जमावडा लगा रहता है। इसके सामने शराब का ठेका है शराबी पीने के लिए बिजली घर के अन्दर आकर शराब पीकर आए दिन उधम मचाते रहते है कुछ बिजली कर्मी शराब पीते बिजली घर में कभी भी नषे में देखे जा सकते है इससे बिजली घर में आने वाले उपभोक्ताओं को खासी परेषानी का सामना करना पडता है । प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा देष भर में सफाई अभियान चलाया गया। बिजली कर्मी इस सफाई अभियान को भी चुना लगा रहे है कुछ कर्मचारी पान गुटके खाकर दिवारो पर थूकते देखे जाते है पूरे बिजली घर में स्थान स्थान पर गंन्दगी के ठेर लगे हुए है। बिजली घर के अन्दर ही बाबा भीमराव अम्बेडकर की मूर्ति के नीचे हजारो की तादात में पडी शराब की खाली थैलिया इनकी दास्ता बयान कर रही है । पिछले चालीस वर्ष से किसी भी आलाअधिकारी ने आज तक बिजली घर कार्यालय का ओचक निरीक्षण नही किया है।



दो सट्टाघरों पर पुलिस का छापा- सरगना फरार: दो पकड़े


यहां कस्बे में कई स्थानो पर सटटे का कारोबार खूब दहडले से चल रहा है। हद तो तब हो गई जब मौहल्लों वालो ने सटोरियो की जमकर जूते चप्पलो से पिटाई कर दी और दौड़ा दौडज्ञ कर पीटा। हंगामा को देख पहुंचे पुलिस कर्मियों ने सटटाघर से दो सटोरियें रहीष व साबु को रंगे हाथो मई पर्ची दो सौ रूपये के साथ पकड़कर जेल भेज दिया दोनो सटटाघरों के सरगना फरार हो गए और पुलिस हाथ मलती रह गई।



सालाना उर्स सम्पन्न


यहां दादा मुराद अली का सालाना उर्स दरगाह पर धूम धाम के साथ्एा सम्पन्न हुआ रोषनी देखने के लिए हजारो जराईनो ने सिरकत की। उर्स में कवालियों ने खूब समा बाधा।



दबंगो के घरों में नहीं घुस पा रहे है बिजली कर्मी


यहां प्रदेश सरकार द्वारा बिजली चोरो को पकड़ने के लिए अभियान चलाया जा रहा है अभियान में एस0डी0ओ0 गजेन्द्र प्रताप सिंह व जेई अमित कुमार बिजली कर्मिचारियों को लेकर गली मौहल्लों में बिजली की चोरी को रोकने के लिए निरीक्षण किया जा रहा है। हैकड़ लोग रात्रि को हेकड़ी डालकर खूब बिजली की चोरी करते है जैसे ही बिजली भागती है तार उतार लेते है । इन दबंगो का बिजली विभाग पर कोई इलाज नही है जिन उपभोक्तओं ने बिजली के कनैक्षन ले रखे है उन्हें परेषान किया जाता है। और उनको झूठें सच्चो मुकदमों में फसाने का झांसा देकर खूब लूटा जा रहा है ऐसी घटनाओं से जनता में रोष है । कस्बे के कई मार्किटों में सैकडो की तादात में दूकानदार बिजली की खुलेआम चोरी कर रहे है  जिन से बिजली कर्मी महीना वसूलते है। क्षेत्र के एक इंटर कालिज में सभी कमरो मे चोरी से बिजली जलाई जा रही है जिसकी आज तक कोई चैकिंग नही की गई। कई मानटेंसरी स्कूलों में चोरी की बिजली चलते कभी भी देखी जा सकती है । विभाग आखों को मूदे बैठा हुआ है जिससे प्रदेष सरकार को करोडो रूपये का चूना प्रति वर्ष लग रहा है ।