IPL इतिहास में पहली बार एक पारी में लगे दो शतक

  • 2016-05-14 13:15:45.0
  • आशीष विकल

kohli_devilliers

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौवें संस्करण के 44वें मैच में गुजरात लॉयंस ने टॉस जीतकर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया है.

टॉस जीतकर पहले खेलने उतरी बैंगलोर ने रनों की बरसात कर दी. बैंगलोर ने गुजरात को 249 रनों का लक्ष्य दिया है. बैंगलोर ने अपने निर्धारित 20 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर 248 रन बनाए. कप्तान कोहली और डिविलियर्स दोनों ने शतक बनाए. कोहली 55 गेंदों में 109 रन बनाकर आउट हुए, तो वहीं डिविलियर्स 52 गेंदों में 129 रन बनाकर नाबाद लौटे. कोहली का इस सीजन में ये तीसरा शतक है, जो कि एक रिकॉर्ड है. साथ ही यहां एक पारी में दो शतकों का रिकॉर्ड भी बना.

बंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा ये मैच बैंगलोर के लिए बेहद अहम है. अब टीम को प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए अपने बाकी सारे मैच जीतना जरूरी है.



बिना रैना के उतरी गुजरात

गुजरात के कप्तान सुरेश रैना इस मैच में नहीं खेल रहे हैं. आईपीएल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है, जब सुरेशा रैना मैदान पर नहीं होंगे. जब से आईपीएल शुरू हुआ है तब से रैना ने लीग का कोई मैच नहीं छोड़ा. नौ साल में वह पहली बार आईपीएल का मैच नहीं खेल पा रहे. रैना अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए नीदरलैंड गए हुए हैं, जहां उनको बेटी हुई है.
दूसरे स्थान पर काबिज गुजरात

गुजरात के लिए हालांकि प्लेऑफ में जगह बनाना चिंता की बात नहीं है उसके अभी तक के प्रदर्शन को देखकर कर यह लग रहा है कि टीम आसानी से अंतिम चार में पहुंच जाएगी. वह इस समय अंकतालिका में 14 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है.