टी-20 विश्व कप मैच को लेकर अफरीदी ने भारत को ललकारा

  • 2015-12-19 08:30:00.0
  • अमन आर्य

Shahid Afridiकराची। पाकिस्तान के टी-20 कप्तान शाहिद अफरीदी ने कहा कि उनकी टीम मार्च-अप्रैल में भारत में होने वाले टी-20 विश्व कप के कड़े अभियान के लिए पूरी तरह तैयार है। अफरीदी ने कहा- यह हमारे लिए कठिन ड्रॉ है और हम धर्मशाला में भारत के खिलाफ होने वाले दूसरे मैच के लिए उत्साहित है। हमें विश्व कप की तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिए कम समय मिलेगा और अगले महीने न्यूजीलैंड में अपने टीम कॉम्बिनेशन को अंतिम रूप देंगे।

उन्होंने कहा- टी-20 क्रिकेट में कोई दूसरा मौका नहीं होता है। हाल के मैचों में हमने कई गलतियां की है, लेकिन हमें उसे भुलाकर आगे बढ़ना होगा। भारत के खिलाफ मैच बहुत बड़ा होगा और हम भारतीया चुनौती का सामना करने के लिए पूरी तरह तैयार है। मेरी इस विश्व कप के बाद संन्यास लेने की योजना है।

अफरीदी ने कहा- 19 मार्च को होने वाले इस मैच के लिए सभी उत्सुक है। हम जानते है कि विश्व कप या टी-20 विश्व कप में हम भारत को कभी हरा नहीं पाए है, लेकिन मैं उम्मीद करता हूं कि यह रिकॉर्ड हमें बेहतर प्रदर्शन कर जीत दर्ज करने के लिए प्रेरित करेगा।

2009 के विजेता पाकिस्तान को सुपर 10 राउंड के ग्रुप 2 में मेजबान भारत, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और एक क्वालीफायर के साथ रखा गया है। पाकिस्तान को 2007 में हुए पहले टी-20 विश्व कप के फाइनल में भारत के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। पाक टीम वन-डे विश्व कप में अभी तक 6 बार भारत से हार चुकी है।
अफरीदी ने कहा- 'मैं रिकॉर्ड्स से प्रभावित होने वाला नहीं हूं। अच्छे खेल से परिणाम बदला जा सकता है। जो पहले हो चुका है, वह इतिहास है। मैं इतना कह सकता हूं कि हम इस मैच के लिए पूरी तरह तैयार है।'
भारत के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज के बारे में पूछे जाने पर अफरीदी ने कहा- इस मामले में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) जो फैसला करेगी, वह हमें मंजूर होगा। एक क्रिकेटर के रूप में मैं जानता हूं कि भारत-पाकिस्तान सीरीज पर दुनियाभर की निगाहें टिकी होती है।