दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आखिरी तैयारी के लिए उतरेगा भारत

  • 2016-03-12 11:00:34.0
  • अमन आर्य

मुंबई। जबरदस्त और अपराजेय भारतीय क्रिकेट टीम टी20 विश्वकप में अपने अभियान की शुरूआत करने से पहले शनिवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने दूसरे अभ्यास मैच में तैयारियों को अंतिम रूप देने के इरादे से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में उतरेगी। भारत ने पहले अभ्यास मैच में पूर्व चैंपियन वेस्टइंडीज को 45 रन से हराया था और अब उसके सामने बेहतरीन खिलाड़यिों से सजी दक्षिण अफ्रीका की चुनौती होगी। जिसमें खिलाड़यिों के पास खुद को तैयार करने का भी आखिरी मौका होगा।

अभ्यास मैच में सबसे अधिक निगाहें फिलहाल तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी पर लगी हुई हैं जिन्होंने चोट के बाद वापसी करते हुए अपनी फिटनेस साबित करने के लिए पहली बाधा को पार कर लिया। खुद कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा था कि शमी को विश्वकप के लिए अंतिम एकादश में शामिल होने के लिए अपनी फिटनेस साबित करनी होगी।
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आखिरी तैयारी के लिए उतरेगा भारत

टीम में वापसी के लिए जोर लगा रहे शमी ने पहले अभ्यास मैच में 4 ओवर में 30 रन पर 2 विकेट लिए। वहीं काफी समय से बेंच पर बैठे पवन नेगी को भी मौका मिला और उन्होंने 15 रन पर 2 विकेट और आफ स्पिनर हरभजन सिंह ने 1 विकेट लिया। वहीं ओपनर रोहित शर्मा ने भी कहा है कि शमी से टीम को बहुत उमेमीदें हैं। ऐसे में उम्मीद की जा सकती है कि मुख्य टूर्नामेंट में उन्हें मौका मिल जाए।

हालांकि अंतिम एकादश में फिलहाल उनकी सीधी लड़ाई 36 साल के तेज गेंदबाज आशीष नेहरा से है जो बेहतरीन फार्म में है और एशिया कप में टीम की जीत में अहम भूमिका निभा चुके हैं।

अमन आर्य ( 358 )

उगता भारत Contributors help bring you the latest news around you.