सहवाग ने लिया संन्यास, आईपीएल भी नहीं खेलेंगे

  • 2015-10-21 03:25:32.0
  • उगता भारत ब्यूरो

दुबई। वीरेंद्र सहवाग ने मंगलवार को 37वें बर्थडे पर इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लिया। वे अब आईपीएल भी नहीं खेलेंगे। इससे पहले, सहवाग ने सोमवार रात बातचीत में कहा था कि वे दुबई से भारत लौटकर इस बारे में घोषणा करेंगे। मंगलवार दोपहर उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर रिटायरमेंट का एलान किया। सहवाग ने लिखा, मैं आज क्रिकेट के सभी फॉर्मेट और आईपीएल से रिटायरमेंट का एलान करता हूं। सहवाग ने कहा, जिस दिन मैंने टेस्ट में डेब्यू किया, वो मेरी जिंदगी का सबसे यादगार पल रहा। मेरे क्रिकेट करियर का चीयरेबल मोमेंट टेस्ट में 300 रन बनाना, वल्र्ड कप-2011 जीतना और श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट में 201 रन की पारी खेलना रहा। जब मैंने टेस्ट में 281 रन का आंकड़ा पार किया तब ड्रेसिंग रूम में वीवीएस लक्ष्मण मेरे लिए तालियां बजा रहे थे। उस मोमेंट को मैं कभी भूल नहीं सकता।


मुल्तान के सुल्तान के नाम से मशहूर इंडियन बैट्समैन ने कहा, मैं इस समय अपने पिता को बहुत याद कर रहा हूं, जो मेरे करियर की शुरुआत में मेरे साथ रहे। मैंने उन्हें निश्चित ही प्राउड फील करने का मौका दिया। वे आज जहां भी होंगे, मुझे देखकर प्राउड महसूस कर रहे होंगे। मेरी मां, पत्नी आरती और बच्चे आर्यवीर और वेदांत मेरी ताकत हैं। इनकी वजह से मुझे कभी जिंदगी में डर नहीं लगा और मैं सिर ऊंचा करके जी सका।

सहवाग ने कहा, मैं अपने कोच एएन शर्मा सर को थैंक्स कहना चाहता हूं। वे अकेले ऐसे कोच हैं, जिन्होंने मुझे एक खिलाड़ी के तौर पर तैयार किया। मैं अपने स्कूल के दिनों में काफी संघर्ष किया करता था, लेकिन शर्मा सर ने मुझे हौसला दिया। वीरू ने कहा, मैं सपोर्ट के लिए बीसीसीआई का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं।