मेयवेदर ने खरीदी 22 करोड़ रु. की बुगाटी स्पोर्ट्‍स कार

  • 2015-10-29 15:28:54.0
  • अमन आर्य

फ्लॉयड मेयवेदर ने भले ही मुक्केबाजी से संन्यास ले लिया हो, लेकिन उनके शौक कम नहीं हो रहे है। इस पूर्व दिग्गज मुक्केबाज ने अब 35 लाख डॉलर (22.7 करोड़ रुपए) की बुगाटी वेरॉन ग्रांड स्पोर्ट्‍स विटिज कार खरीदी है। उन्होंने अपनी इस नई कार के साथ फोटो इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया।

मेयवेदर इस खरीदी के लिए केलिफोर्निया के फ्यूजन लक्जरी मोटर्स के सहमालिक ओबी ओकेके को अपने साथ मियामी लेकर गए थे। ओकेके ने बताया कि उन्होंने इस मुक्केबाज को चार बुगाटी कार बेची, जिनमें इस बार की बेची गई कार शामिल है। यह स्पेशल एडिशन कार है और सिर्फ 44 कारें तैयार की गई है। इसका काला और नारंगी रंग इसकी खासियत है और इसका इंटिरियर देखते ही बनता है।


बुगाटी वेबसाइट के अनुसार यह कार 408 किलोमीटर की गति तक पहुंच सकती है और इसे शून्य से 100 किलोमीटर की गति पकड़ने के लिए मात्र 2.6 सेकंड का समय लगता है। इसमें 1200 हॉर्सपावर का इंजन लगा है।

ओकेके के अनुसार मेयवेदर अब 32 लाख डॉलर (20.8 करोड़ रुपए) की पेगानी हुयारा कार खरीदना चाहते हैं, यह कार उनके केलिफोर्निया स्थित शोरूम पर उपलब्ध है। ओकेके अभी तक मेयवेदर को चार बुगाटी समेत कुल 39 कारें बेच चुके हैं।

-साभार