KKR और दिल्ली डेयरडेविल्स की जंग में कार्लोस पर रहेंगी सबकी निगाहें

  • 2016-04-10 14:00:30.0
  • अमन आर्य

दिल्ली डेयरडेविल्स

कोलकाता । ऐतिहासिक ईडन गार्डेंस स्टेडियम पिछले रविवार को ही एक हैरतअंगेज मैच का गवाह बना था। एक ऐसा मैच, जिसे क्रिकेटप्रेमी ताउम्र नहीं भूल पाएंगे। इंग्लैंड-वेस्टइंडीज के बीच टी-20 विश्वकप का फाइनल। ब्रेफिक्र अंदाज में क्रिकेट खेलने के लिए मशहूर कैरेबियाई टीम के हरफनमौला खिलाड़ी कार्लोस ब्रेथवेट ने बेन स्टोक्स की पहली चार गेंदों पर चार छक्के लगाकर दुनियाभर के क्रिकेट प्रेमियों की आंखें चौड़ी कर दी थीं। रातों रात स्टार बने 'किंग कार्लोस' सात दिन बाद एक बार फिर इसी ग्राउंड पर नजर आएंगे हालांकि इस बार उनके तन पर राष्ट्रीय टीम के बदले दिल्ली डेयरडेविल्स की जर्सी होगी। कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच होने वाले इस मुकाबले में एक बार फिर सभी की निगाहें ब्रेथवेट पर होंगी। पिछले वर्षों के आधार पर तुलना की जाए तो केकेआर ही अधिक संतुलित टीम लग रही है।
केकेआर का दारोमदार गौतम व उथप्पा पर :

केकेआर कप्तान गौतम गंभीर के नेतृत्व में दो-दो बार खिताब जीत चुका है। गंभीर अपने होम ग्राउंड में जीत से शुरुआत करना चाहेंगे। कोलकाता के पास रॉबिन उथप्पा, मनीष पांडे, युसूफ पठान आंद्रे रसेल, शाकिब अल हसन, सूर्य कुमार यादव के रूप में बेहतरीन बल्लेबाज हैं तो उमेश यादव व मोर्नी मोर्केल जैसे उम्दा गेंदबाज भी। वहीं सुनील नरेन पर लगा गेंदबाजी प्रतिबंध हटने से उसके फिरकी विभाग में भी नई जान आ गई है, हालांकि नरेन का पहला मैच खेलना संदिग्ध है।

वहीं दिल्ली की बात करें तो जहीर खान को टीम की कप्तानी सौंपी गई है जबकि कोच राहुल द्रविड़ हैं। जहीर और द्रविड़ की जोड़ी यह पहली परीक्षा होगी। टीम के पास भी अच्छे बल्लेबाजों की कमी नहीं है। क्विंटन डिकॉक, जेपी डुमिनी, मयंक अग्रवाल, पवन नेगी, संजू सैमसन के अलावा कार्लोस भी हैं। गेंदबाजी में बेहद अनुभवी जहीर खान, युवा तुर्क मुहम्मद शमी, नाथन कुल्टर और अमित मिश्रा संभालेंगे। ऐसे में ईडन में रविवार को एक और रोमांचक जंग देखने को मिल सकती है।

अमन आर्य ( 358 )

उगता भारत Contributors help bring you the latest news around you.