पाक पर बरसी सुषमा स्वराज, कहा- अंदरूनी मामलों में दखल बर्दाश्त नहीं

  • 2016-08-11 10:30:08.0
  • वरूण आर्य

पाक पर बरसी सुषमा स्वराज, कहा- अंदरूनी मामलों में दखल बर्दाश्त नहीं

भारत के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप से पाकिस्तान बाज नहीं आ रहा है. हिजबुल कमांडर बुरहान वानी के एनकाउंटर को लेकर पाकिस्तान के वरिष्ठ अधिकारियों ने इस्लामाबाद में कई प्रमुख देशों के राजदूतों के साथ बातचीत की. पड़ोसी देश की इस हरकत पर भारत ने ऐतराज जताया है और पाकिस्तान को भारत के आंतरिक मामलों से दूर रहने की कड़ी चेतावनी दी है.

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने राज्यसभा में एक प्रश्न के लिखित उत्तर में कहा कि भारत को आतंकवाद का महिमामंडन मंजूर नहीं है. पाकिस्तान को भारत के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप करने की आगे और कोशिश से बाज आना चाहिए। उन्होंने कहा कि आठ जुलाई को हिजबुल आतंकी बुरहान वानी के मारे जाने के बाद पाकिस्तान के वरिष्ठ अधिकारियों ने सुरक्षा परिषद के स्थाई सदस्यों चीन, फ्रांस, रूस, ब्रिटेन और अमेरिका समेत यूरोपीय संघ, इस्लामिक सहयोग संगठन और आसियान देशों के राजदूतों से बातचीत की। ऐसा करके पाकिस्तान भारत के आंतरिक मामलों में दखल दे रहा है।

सुषमा स्वराज आगे बोली, 'पाक ने आठ जुलाई से जम्मू-कश्मीर में चल रहे विरोध प्रदर्शनों के दौरान भारतीय प्राधिकारियों पर मानवाधिकार के उल्लंघन का आरोप लगाया है। जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न और अविभाज्य हिस्सा है। भारत पाकिस्तान की इस तरह की कार्रवाई को पूरी तरह से खारिज करता है।' सुषमा ने बताया, 'सरकार ने दुष्प्रचार की पाकिस्तान की कोशिशों का मुकाबला करने के लिए अन्य देशों से बात की है'।

वरूण आर्य ( 30 )

उगता भारत Contributors help bring you the latest news around you.