जॉन केरी बोले बदल गया है भारत

  • 2016-08-31 04:45:42.0
  • वरूण आर्य

जॉन केरी बोले बदल गया है भारत

नयी दिल्लीे: भारत के दौरे पर आए अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन कैरी ने सुषमा स्व राज की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि सुषमा को भारत और यहां के लोगों की पैरोकारी करने में महारत हासिल है। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि भारत-अमेरिका द्विपक्षीय संबंधों की मजबूती पर सुषमा हमेशा अपने विश्वा स पर कायम रही हैं। केरी ने सुषमा स्वुराज के साथ संयुक्तग प्रेस कांफ्रेंस के दौरान यह बातें कहीं। इस दौरान केरी ने उनको कई बार सुषमा कहकर संबोधित किया। कैरी ने उनके 'गंभीर विमर्श और साझेदारी के लिए' आभार प्रकट किया।

जॉन केरी ने कहा कि दो साल साथ काम करने के बाद मैं अपना अनुभव लोगों के साथ साझा करना चाहूंगा। उन्होंने कहा कि सुषमा भारत और यहां के नागरिकों के हितों के मसले की हमेशा अपनी प्रतिष्ठाक के अनुरूप जबर्दस्तर पैरोकार रही हैं, इतना ही नहीं द्विपक्षीय संबंधों की मजबूती के महत्वि पर हमेशा कायम रही हैं और सुषमा को काम करने में कोई हिचकिचाहट नहीं होती और मैं भी उनके साथ काम करने में सहज महसूस करता हूं।

अपनी चौथी भारत यात्रा पर आए जॉन केरी ने कहा कि वह जब 1990 के दशक में भारत आए थे, तब और अब का परिदृष्यह बिल्कुल बदल चुका है। अब दोनों देशों के बीच संबंध काफी मजबूत हो चुके हैं। उन्होंबने कहा कि उस दौर में हम लोग शीत युद्ध के दौर से उबरने और संबंध विकसित करने की दिशा में कार्यरत थे , लेकिन इन दो वर्षों में मैं यह कह सकता हूं कि अब वह भावना हमारे बीच नहीं रही। अब हमारे संबंध मजबूत हो चुके हैं और दोनों देश गर्मजोशी से साथ काम कर रहे हैं।

वरूण आर्य ( 30 )

उगता भारत Contributors help bring you the latest news around you.