धौनी के खिलाफ खेलने से पहले ही 'सर' जडेजा की ऐसे बढ़ी चिंता!

  • 2015-12-18 08:55:01.0
  • अमन आर्य

Dhoni and jadejaटीम इंडिया के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और कप्तान महेंद्र सिंह धौनी की दोस्ती के बारे में कई चर्चे हो चुके हैं। लेकिन अब यह दोनों खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग में एक-दूसरे के साथ नहीं खिलाफ खेलेंगे।

आईपीएल की नई टीम राजकोट में चुने गए रवींद्र जडेजा की माने तो दूसरी नई टीम पुणे के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी को आईपीएल के 9वें सीजन में गेंदबाजी करना बेहद चुनौतीपूर्ण काम होगा। धौनी और जडेजा आईपीएल में अब तक चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए एक ही टीम में खेल रहे थे लेकिन आईपीएल के 9वें सीजन में दोनों खिलाड़ी अलग-अलग टीमों से खेलते नजर आएंगे।

स्पॉट फिक्सिंग में फंसी चेन्नई और राजस्थान रॉयल्स टीमों पर लगे दो साल के प्रतिबंध के कारण आईपीएल में दो नई टीमों पुणे और राजकोट को शामिल किया गया है। पुणे ने भारतीय वनडे कप्तान धौनी को खरीदा जबकि राजकोट की टीम ने सुरेश रैना और रवींद्र जडेजा को खरीदा है।

जडेजा ने कहा, ‘क्रिकेट के छोटे फॉरमैट में धौनी के खिलाफ गेंदबाजी करना बहुत बड़ी चुनौती होगी। सीमित ओवरों के खेल में धौनी ने खुद को एक सर्वश्रेष्ठ मैच फिनिशर के रूप में स्थापित किया है और ऐसे में उनके खिलाफ गेंदबाजी करना बेहद चुनौतीपूर्ण है, लेकिन मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करूंगा।’

‘सर जडेजा’ के नाम से मशहूर जडेजा आईपीएल के सफर में अब तक राजस्थान रॉयल्स, चेन्नई सुपरकिंग्स और कोच्चि टस्कर्स टीमों के लिए खेल चुके हैं। कोच्चि पहले ही आईपीएल से बाहर हो गई थी जबकि राजस्थान और चेन्नई की टीमें दो-दो साल का प्रतिबंध झेल रही हैं।

27 वर्षीय ऑलराउंडर ने कहा, ‘अपने घरेलू मैदान पर खेलना एक अलग तरह का एहसास है और मुझे उम्मीद है कि आईपीएल के आने वाले सीजन में मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करूंगा। मैं एक अच्छे खिलाड़ी के रूप में राजकोट की टीम में चुना गया हूं और आगामी आईपीएल टूर्नामेंट में खुद को साबित करने के लिए मेरे पास यह एक अच्छा मौका है।’

अमन आर्य ( 358 )

उगता भारत Contributors help bring you the latest news around you.